mahindra thar 1601275222


दूसरी वाहन कंपनियों की तरह देश की दिग्गज कंपनी महिंद्रा ने भी अपनी गाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने अपने प्राइवेट और कमर्शियल वाहनों की कीमतों में तत्काल प्रभाव से लगभग 1.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी की कर दी है। यह कीमतें 8 जनवरी 2021 से लागू हो गई हैं। इसका मतलब है कि अब Bolero और Thar से लेकर कंपनी की सभी पॉप्युलर गाड़ियों के लिए ग्राहकों को ज्यादा रकम चुकानी होगी। 

Mahindra Thar की कीमत में भी इजाफा
कंपनी ने बताया कि महिंद्रा की गाड़ियों के अलग-अलग वेरिएंट के हिसाब से कीमत में 4,500 रुपये से 40,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। महिंद्रा की मानें, तो नई थार भी इस फैसले से अछूती नहीं है। महिंद्रा थार की नई कीमत 1 दिसंबर 2020 और 7 जनवरी 2021 के बीच हुई सभी बुकिंग पर लागू होगी। कंपनी ने बताया कि 8 जनवरी 2021 से नई थार की सभी फ्रेश बुकिंग्स पर डिलीवरी के समय की कीमत लागू होगी। 

यह भी पढ़ें: 15 लाख रुपये तक महंगी हो रही इस कंपनी की गाड़ियां, जानिए क्या होगी नई कीमत

क्या है नई कीमत
महिंद्रा की वेबसाइट पर नई कीमतें अपडेट कर दी गई हैं। महिंद्रा थार की कीमत अब 12.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) से शुरू होती है, जो पहले 11.90 लाख रुपये थी। बता दें कि इससे पहले कंपनी थार का बेस मॉडल AX बंद भी कर चुकी है जो कीमत में और भी कम था। महिंद्रा बोलेरो की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 8.17 लाख रुपये हो गई है। 

क्या है कंपनी की सफाई
महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव डिविजन के सीईओ वीजय नाकरा ने कहा कि पिछले कई महीनों से लगातार लागत बढ़ रही थी, जिस वजह से मूल्य वृद्धि जरूरी थी। उन्होंने कहा, ‘हमने अपनी लागत को कम करने के लिए सभी प्रयास किए हैं और काफी समय तक कीमतों में बढ़ोतरी को टाला, लेकिन कच्चे माल की लागत बढ़ने के कारण हम आठ जनवरी 2021 से कीमतों को बढ़ा रहे हैं।’

यह भी पढ़ें: इन नए फीचर्स से Creta और Harrier को टक्कर देगी नई MG Hector

महिंद्रा के लिए अच्छी नहीं रही साल की शुरुआत
बता दें कि महिंद्रा के लिए साल 2021 की शुरुआत की मुश्किल फैसले के साथ हुई है। साल के पहले ही दिन महिंद्रा और फोर्ड ने अपने जॉइंट वेंचर को खत्म करने का फैसला लिया था। फोर्ड की मानें तो दोनों कंपनियों ने अक्टूबर 2019 में इस संबंध में एक निश्चित समझौता किया था, जिसकी अवधि 31 दिसंबर 2020 को खत्म हो गई। इससे पहले दिसंबर में महिंद्रा एंड महिंद्रा की घाटे में चल रही दक्षिण कोरियाई इकाई सैंगयोंग मोटर कंपनी (एसवाईएमसी) ने ‘दिवाला’ कार्रवाई के लिए आवेदन किया था। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *