tata safari 2021 1610805109


कार प्रेमियों के लिए साल 2021 शुरुआत से ही शानदार रहने वाला है। ऑटोमेकर कंपनियां पहले महीने से ही नए प्रोडक्ट्स बाजार में उतार रही हैं। जनवरी महीना खत्म होने में अभी दो हफ्ते बाकी हैं और आखिरी के दो हफ्तों में 5 धांसू गाड़ियां लॉन्च होने वाली हैं। इसमें नई टाटा सफारी एसयूवी से लेकर रेनो किगर तक शामिल हैं। आइए जानते हैं इन 5 गाड़ियों की डीटेल्स और लॉन्च डेट

1. Tata Altroz iTurbo (22 जनवरी को लॉन्च)
टाटा ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz का नया वेरिएंट पेश कर दिया है। कंपनी कार के इंजन और फीचर्स की जानकारी पहले ही दे चुकी है। कीमत का ऐलान और लॉन्चिंग 22 जनवरी को होगी। नए वेरिएंट में 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 108 bhp की पावर और 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नए हार्बर ब्लू कलर के साथ कार कुल पांच रंगों में आएगी। इसमें iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ कुछ नए फीचर्स भी दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: Palisade से लेकर AX1 माइक्रो एसयूवी तक, भारत में आने वाली हैं Hyundai की ये दमदार गाड़ियां

2. Tata Safari (26 जनवरी को होगी पेश)
यह इस महीने का ही नहीं, साल का एक बड़ा लॉन्च होगा। टाटा 26 जनवरी को अपनी सफारी एसयूवी की वापसी करने जा रही है। यह ऑटो एक्सपो 2020 में दिखाई गई टाटा ग्रेविटास पर आधारित होगी। इसे टाटा हैरियर का 7-सीटर वर्जन बताया जा रहा है। कार में 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलेगा, जो 170 बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स में आएगी। 

3. Jeep Compass Facelift (27 जनवरी को लॉन्चिंग)
नई जीप कंपास फेसलिफ्ट 27 जनवरी को भारत में लॉन्च हो रही है। इस एसयूवी को बेहतर स्टाइलिंग और कुछ नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें 10.25 इंच वाले नए इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ वेंटिलेटेड सीट्स, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, क्लाइमेट कंट्रोल, थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील, और 360 डिग्री पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे। कार में पहले वाला ही 2.0 लीटर डीजल और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: नई फीचर्स के साथ आई Skoda Superb सेडान कार, जानें कीमत

4. Renault Kiger (28 जनवरी को पेश होगी)
रेनो एक बिलकुल नई सब-4 मीटर एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है। यह कार भारत में 28 जनवरी को पेश हो सकती है, जिसे अप्रैल में लॉन्च किया जाएगा। कार में 1.0 लीटर पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। ये इंजन क्रमश: 72bhp की पावर के साथ 96Nm का टॉर्क और 99bhp की पावर के साथ 160Nm का टॉर्क जेनरेट करेंगे। 

5. Skoda Kushaq 
स्कोडा इसी महीने अपनी मिड साइज एसयूवी Kushaq का प्रोडक्शन रेडी वर्जन दिखा सकती है। कार को मार्च या अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है। कार का मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टॉस जैसी गाड़ियों के साथ रहेगा। यह दो इंजन ऑप्शन- 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल (108bhp की पावर और 175Nm का टॉर्क) और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (148bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क) में आएगी। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *