tata altroz 1611385039


टाटा मोटर्स की मचअवेटेड कार Tata Altroz iTurbo को आज भारत में लॉन्च किया गया है। अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ को कंपनी ने iRA (इंटेलिजेंट रियल टाइम असिस्ट) तकनीक के साथ लॉन्च किया है। iRA ऐप की मदद से आप 27 फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं। इस तकनीक के जरिए कार न केवल अंग्रेजी या हिंदी में, बल्कि हिंग्लिश में भी कमांड समझती है। कंपनी ने भारतीय बाजार में Altroz iTurbo की शुरुआती कीमत 7.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है।

 

 

ये भी पढ़ें:- महंगी हो गई Tata Motors की गाड़ियां, कंपनी ने ₹26 हजार तक बढ़ाए दाम

 

Altroz iTurbo के सभी वरिंट्स की कीमत

Altroz iTurbo को कंपनी ने तीन वैरिएंट में लॉन्च किया है. इसमें XT, XZ, and XZ+ trim शामिल हैं। आइए आपको बताते हैं इन तीनों वरिंट्स की (ex-showroom, Delhi) कीमत।
XT: Rs 7.73 lakh
XZ: Rs 8.45 lakh
XZ+: Rs 8.85 lakh 

 

 ये भी पढ़ें:- Suzuki के Access 125 स्कूटर को खरीदना हुआ महंगा, इतने रुपये बढ़ाई कंपनी ने कीमत

 

Altroz iTurbo के फीचर्स 

Tata Altroz iTurbo कार में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड बीएस-सिक्स पेट्रोल इंजन है जो 5500 आरपीएम पर 110 पीएस की पॉवर देगा। Altroz के रेगुलर मॉडल की तुलना में नए वेरिएंट में ग्राहकों 28 फीसदी ज्यादा पावर और 24 फीसदी ज्यादा टॉर्क मिलेगा। इस कार में 5-स्पीड गियरबॉक्स बतौर स्टैंडर्ड दिया गया है। इस कार को नया हार्बर ब्लू कलर विकल्प दिया गया है। कंपनी ने बताया है कि यह कार महज 11.9 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। 

 

Altroz iTurbo के इंटीरियर्स की बात करें तो इसमें एक एक्सप्रेस कूल फीचर दिया गया है, जो कार केबिन को तेजी से कूल कर सकता है। कार के अन्य फीचर्स कि बात करे तो कार में ऑटोमेटिक हैडलैंप्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करने वाला 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वियरेबल की, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन आदि शामिल हैं।

 

इन कारों से होगी टक्कर 
Altroz iTurbo की टक्कर वोक्सवैगन पोलो, हुंडई आई 20 टर्बो से है।

 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *