mini paddy hopkirk edition 1610107218


बिट्रिश कार मेकर मिनी ने अपनी 3-डोर हैच कार का स्पेशल एडिशन MINI Paddy Hopkirk Edition भारत में लॉन्च किया है। यह एक कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में भारत आई है और इसकी सिर्फ 15 यूनिट्स ही उपलब्ध होंगी। कार को कंपनी की वेबसाइट shop.mini.in के जरिए बुक किया जा सकता है। कंपनी ने इसकी कीमत 41.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। 

आपको बता दें कि मिनी की यह कार पूर्व रैली ड्राइवर पैडी होपकिर्क को श्रद्धांजलि अर्पित करती है। पैडी ने 1964 में मिनी कूपर एस को ड्राइव करते हुए पहली बार मोंटे कार्लो रैली रेस को जीता था। उस समय पैडी होपकिर्क की उम्र 30 साल थी और कार का नंबर 37 था। यही वजह है कि नई कार में भी कंपनी ने 37 नंबर को लिखा है। कार में चार जगहों पर पैडी होपकिर्क के सिग्नेचर भी मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: Jaguar I-Pace इलेक्ट्रिक कार लॉन्च को तैयार, सिंगल चार्ज में चलेगी 480Km

कैसा है डिजाइन
इस लिमिटेड एडिशन कार को चिली रेड एक्सटीरियर कलर में लाया गया है और इसमें व्हाइट कलर की रूफ और ब्लैक कलर के ORVMs हैं। कार में 16 इंच के अलॉय व्हील के अलावा पियानो ब्लैक कलर में बोनट स्कूप, डोर हैंडल्स और फ्यूल फिलर कैप दिया गया है। इस एडिशन में कंपनी ने कार के दोनों साइड 37 नंबर का स्टीकर लगाया है। मिनी पैडी होपकिर्क एडिशन में पैनोरमा ग्लास रूफ, कंफर्ट एक्सेस सिस्टम, रियर व्यू कैमरा और लेदर स्टीयरिंग व्हील मिलता है। 

यह भी पढ़ें: MG Hector नए दमदार अवतार में हुई लॉन्च! जानिए पिछले मॉडल से कितनी अलग है नई SUV

टॉप स्पीड 235 किमी. प्रति घंटा
इसमें 2 लीटर, 4 सिलिंडर ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 192 एचपी की पावर और 280 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 7-स्पीड Steptronic Sport ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि कार 6.7 सेकेंड्स में 100 kmph की स्पीड तक पहुंच जाती है और इसकी टॉप स्पीड 235 किमी. प्रति घंटा की है। इसमें तीन ड्राइव मोड्स MID, Sport, और Green दिए गए हैं। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *