Imran Biden


इस्लामाबाद: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ लेने के बाद दुनियाभर के तमाम नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं. पीएम मोदी ने अमेरिका के नए प्रशासन को बधाई दी है और साथ मिलकर काम करने की आशा जतायी है. वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी बाइडेन को राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी है.

इमरान ने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं शपथ ग्रहण पर राष्ट्रपति जो बाइडेन को बधाई देता हूं. राष्ट्रपति के साथ काम करने और व्यापार, आर्थिक सहयोग, जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई, जन स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी, भ्रष्टाचार नियंत्रण और क्षेत्र में शांति को प्रोत्साहित करने के माध्यम से पाकिस्तान-अमेरिका के बीच संबंधों को मजबूत बनाने को लेकर आशान्वित हूं.”

इस बीच राष्ट्रपति बाइडेन ने अनुभवी राजनयिक डैनियल स्मिथ को अपनी सरकार में कार्यवाहक विदेश मंत्री पद के लिए चुना है. बाइडन एंथनी ब्लिंकन को विदेशी मंत्री का पद सौपना चाहते हैं और उन्हें इसके लिए सीनेट से मंजूरी का इंतजार है.

अमेरिका के साझेदारों के साथ संबंधों को दुरुस्त करने का वादा

देश के 46वें राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले भाषण में बाइडेन कहा कि देश ने परीक्षा की घड़ी पार की है और मजबूत बनकर उभरा है. उन्होंने कहा, “देखिए, मेरे सभी सहकर्मियों और मैंने पहले भी व्हाइट हाउस और सीनेट में काम किया है, हम सभी समझते हैं कि दुनिया की नजर हम पर है, आज सभी हमें देख रहे हैं, ऐसे में हमारी सीमा से बाहर (अंतरराष्ट्रीय समुदाय) वालों के लिए संदेश है.”

उन्होंने कहा, “अमेरिका ने परीक्षा दी है और मजबूत होकर उभरा है. हम अपने साझेदारों के साथ संबंधों को दुरुस्त करेंगे और एक बार फिर दुनिया के साथ अपनी साझेदारी बढ़ाएंगे, पुरानी चुनौतियों से निपटने के लिए नहीं बल्कि वर्तमान और भविष्य में आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए.”

ये भी पढ़ें-

Joe Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के पास कितनी दौलत है, जानिए

Kamala Harris: अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के पास कितनी दौलत है, जानिए





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *