australia open 2021 photo ap 1610882634


ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के लिए दो विशेष विमानों से मेलबर्न पहुंचे 47 खिलाड़ियों को कड़े क्वारंटाइन में भेज दिया गया है क्योंकि इन उड़ान में कोरोना वायरस

के चार मामले पॉजीटिव पाए गए हैं। कुछ खिलाड़ी इस बात से भी नाराज थे कि उन्हें पॉजिटिव आए लोगों के साथ फ्लाइट में मौजूद होने की वजह से ही ‘करीबी संपर्क श्रेणी’ में रख दिया गया है जिससे उन्हें अन्य खिलाड़ियों की तुलना में सख्त क्वारंटाइन में रहना होगा। अन्य खिलाड़ियों को अपने कमरे से निकलकर प्रत्येक दिन पांच घंटे प्रैक्टिस की अनुमति होगी जबकि करीबी संपर्क वाले खिलाड़ियों के साथ ऐसा नहीं होगा और वे कमरों से बाहर नहीं निकल पाएंगे।

स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि सभी खिलाड़ियों को पहले ही जोखिम के बारे में चेतावनी दे दी गई है। और इन नियमों को तोड़ने के संबंध में भी खिलाड़ियों को चेताया गया है। अगर क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन होता है तो उन्हें भारी जुर्माने के साथ और अधिक सुरक्षित क्वारंटाइन परिसर में भेज दिया जाएगा जहां उनके होटल के कमरों के दरवाजों के बाहर पुलिस तैनात होगी।

कोरोना के चलते खिलाड़ी ने अकेले में मनाया जश्न, दिखा मजेदार नजारा

शनिवार को तीन पॉजिटिव मामलों की घोषणा की गई थी और विक्टोरिया की कोविड-19 क्वारंटाइन आयुक्त एम्मा कासार ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इसमें एक चौथा पॉजिटिव मामला भी सामने आया है। अभी तक कोई भी खिलाड़ी पॉजिटिव नहीं मिला है। लॉस एंजिल्स की फ्लाइट में एक क्रू सदस्य, एक कोच और टीवी प्रसारण टीम के एक सदस्य को पॉजिटिव पाया गया। एक अन्य मामला अबुधाबी से पहुंची उड़ान में के एक कोच के पॉजिटिव आने का है। टूर्नामेंट के आयोजकों ने बताया कि लॉस एंजिल्स और अबुधाबी से यहां पहुंची उड़ान में ये मामले पाए गए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि लॉस एंजिल्स से आए विशेष विमान में कोविड-19 के तीन मामले पाए गए। एक मामला अबुधाबी से यहां पहुंचे विमान में मिला। इन चारों को ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट लेने से पहले जांच में नेगेटिव पाया गया था। इन चारों को होटल में रखा गया है। कनाडा की स्टार खिलाड़ी बियांका आंद्रीस्कू के कोच सिल्वेन ब्रूनीयु ने कहा है कि उन्हें अबुधाबी से यहां पहुंचने पर कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाया गया। उन्होंने कहा कि मेरी टीम के अन्य सदस्यों का टेस्ट परिणाम नेगेटिव आया है। दो बार की ओपन चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका और 2014 अमेरिकी ओपन के उप विजेता केई निशिकोरी लास एंजिल्स की फ्लाइट में थे। इससे पहले अधिकारियों ने कहा कि लॉस एंजिल्स से आने वाले सभी यात्रियों को 14 दिन तक होटल में कड़े क्वारंटाइन पर भेज दिया गया है। टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की कि लॉस एंजिल्स से पहुंचे विमान में 24 और अबुधाबी से आये विमान में 23 खिलाड़ी थे।

AUS OPEN शुरू होने से पहले बुरी खबर, दो खिलाड़ी कोरोना निकले पॉजिटिव



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *