tata safari 2021 1610275355


नई टाटा सफारी (new Tata Safari) इस साल के सबसे महत्वपूर्ण कार लॉन्च में से एक है। कंपनी खुलासा कर चुकी है कि नई 7 सीटर एसयूवी को 26 जनवरी को पेश किया जाएगा। इसके बाद कंपनी आने वाले दिनों में कुछ नए मॉडल्स भी लॉन्च करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक, सफारी की लॉन्चिंग से पहले ही कुछ चुनिंदा डीलर्स ने कार के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक 51 हजार रुपये में इसकी बुकिंग कर सकते हैं। टाटा की इस नई एसयूवी का मुकाबला न्यू-जेनरेशन Mahindra XUV500 के साथ होगा। 

कार में होगा पैनोरमिक सनरूफ
एक अन्य रिपोर्ट की मानें, तो नई टाटा सफारी में कंपनी पैनोरमिक सनरूफ का फीचर देने वाली है। हालांकि, जब कार को पेश किया जाएगा तब तक शायद सनरूफ वाला मॉडल तैयार न हो पाए। बता दें कि नई सफारी को पहले टाटा ग्रेविटास के नाम से लाया जा रहा था। यह टाटा हैरियर का 7 सीटर वर्जन है, जिसमें कई समानताएं भी देखने को मिल सकती हैं। 

यह भी पढ़ें: Tata Nexon EV बनी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलती है 312km

ऐसा होगा डिजाइन और इंटीरियर
टाटा की यह 7 सीटर कार नए डार्क ब्लू कलर स्कीम, ट्राई-एरो (tri-arrow) ग्रिल डिजाइन, स्टेप्ड रूफ और पावर्ड टेलगेट जैसे डिजाइन के साथ आ सकती है। इंटीरियर का लेआउट टाटा हैरियर जैसा हो सकता है, हालांकि यह कुछ अतिरिक्त फीचर्स और नए थीम में आ सकता है। कार में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक मिल सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: सस्ते में Tata की गाड़ी खरीदने का मौका, मिल रही 65000 रुपये की छूट

नई सफारी 6 और 7 सीटर ऑप्शन में आ सकती है। 6 सीटर विकल्प में तीनों लाइन में दो-दो लोगों के बैठने की सुविधा होगी और दूसरी लाइन में कैप्टन सीट्स मिल सकती हैं। जबकि 7 सीटर ऑप्शन में दूसरी लाइन में तीन लोगों के बैठने का विकप्ल हो सकता है। कार में 2.0 लीटर Kryotec डीजल इंजन का ऑप्शन मिल सकता है, जो हैरियर में भी दिया गया है। नई कार का इंजन 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *