tata harrier 1611329699


देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने यात्री वाहनों (passenger vehicle) की कीमत में इजाफा कर दिया है। टाटा की गाड़ियां 26 हजार रुपये तक महंगी हो गई हैं। कंपनी ने बताया कि नई कीमतें आज (22 जनवरी) से ही लागू हो जाएंगी। टाटा मोटर्स का कहना है कि इनपुट कॉस्ट और मैटेरियल कॉस्ट बढ़ जाने के कारण कारों का निर्माण महंगा हो गया है, जिस वजह से वाहनों की कीमत में इजाफा करना पड़ रहा है।  

26 हजार तक महंगी हुई कारें
टाटा ने गाड़ियों की कीमत अलग-अलग वेरिएंट के हिसाब से 26 हजार रुपये तक बढ़ा दी है। हालांकि कंपनी ने नई प्राइस लिस्ट जारी करके यह नहीं बताया कि किस मॉडल पर कितने पैसे बढ़े हैं। टाटा ने अपने उन ग्राहकों को राहत दी है, जिन्होंने 21 जनवरी या उससे पहले कार की बुकिंग कर ली थी। कंपनी ने बताया कि 21 जनवरी तक बुक हुई कारों को पुरानी कीमत पर ही दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: Suzuki के Access 125 स्कूटर को खरीदना हुआ महंगा, इतने रुपये बढ़ाई कंपनी ने कीमत 

टाटा मोटर्स कुल पांच पैसेंजर व्हीकल्स की बिक्री करती है। इसमें टाटा टियागो, टाटा अल्ट्रोज, टाटा टिगोर, टाटा नेक्सॉन और टाटा हैरियर शामिल हैं। कंपनी का पैसेंजर व्हीकल बिजनस लगातार ग्रोथ कर रहा है। टाटा की मानें तो वित्तीय वर्ष 20 के मुकाबले वित्तीय वर्ष 21 में टाटा की गाड़ियों की मांग 39 प्रतिशत ज्यादा दर्ज हुई है। साल 2020 की आखिरी तिमाही में कंपनी ने पिछले 33 तिमाहियों के मुकाबले अब तक की सबसे अच्छी बिक्री दर्ज की।

यह भी पढ़ें: Datsun की इस 7-सीटर कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट! होगी भारी बचत

आ रही नई गाड़ियां
बता दें कि इस साल कंपनी कुछ नए मॉडल्स लाने जा रही है। 23 जनवरी को पहले कंपनी अपनी Altroz iTurbo की कीमत का ऐलान करेगी। यह टाटा अल्ट्रोज का टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ वाला मॉडल है। इसके बाद कंपनी 26 जनवरी को टाटा सफारी एसयूवी को पेश करने जा रही है। यह टाटा हैरियर का 7-सीटर वर्जन होगा, जिसके इंटीरियर में कई नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *