Srinagar


श्रीनगर: श्रीनगर में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच डल झील जम गयी है. लेकिन डल झील पर बर्फ इतनी मज़बूत नहीं कि इस पर चला जा सके. झील पर जमी बर्फ टूटने का खतरा है. लेकिन इस खतरे के बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ लड़के जमी झील पर क्रिकेट खेलते दिख रहे हैं.

वीडियो किस जगह का यह साफ़ नहीं है लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि वीडियो आज सुबह दरगाह हज़रतबल के पास लिया गया है, जहां झील का पानी काफी कम गहराई का है.

इसी के साथ साथ एक और वीडियो में कुछ पर्यटक श्रीनगर के चश्मेशाही के पास औऱ कुछ बोटेनिकल गार्डन के पास बने चिल्ड्रेन बोटिंग पोंड में चलते हुए भी दिखे. इस जगह पर गर्मियों में बच्चों के लिए बोट चलती है और इस समय ठंड के कारन यह तालाब जम चुका है.

देखें तस्वीरें: कड़ाके की ठंड में डल झील बनी क्रिकेट की पिच, बच्चों ने जमकर लिए मजे

श्रीनगर में बुधवार को न्यूनतम पारा माइनस 7.8 तक लुढ़क गया और आठ साल पुराना ठंड का रिकॉर्ड टूट गया. ठंड के चलते डल झील पूरी तरह जम गयी है. इससे पहले 2012 में इस तरह की ठंड पड़ी थी और डल झील जमी थी.

मौसम में आने वाले इस बदलाव के चलते ही पूरे कश्मीर और लद्दाख में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. गुलमर्ग में पारा माइनस 9 पहुंच गया है और तो पहलगाम में पारा माइनस 11 तक लुढ़क चुका है.



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *