hero motocorp 1609690842


दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp के लिए बीता दिसंबर महीना काफी बेहतर रहा। इस महीने कंपनी की बिक्री में शानदार इजाफा देखने को मिला है। जहां एक तरफ लंबे समय से कोरोना महामारी के चलते वाहनों की बिक्री प्रभावित थी, वहीं बीते दिसंबर महीने में कंपनी की बिक्री में 5 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। 

कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार Hero MotoCorp ने बीते दिसंबर महीने में वाहनों की बिक्री के मामले में पूरे 4.47 लाख वाहनों की बिक्री की है। जो कि पिछले साल के दिसंबर महीने के मुकाबले 5 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल के दिसंबर महीने में कंपनी ने 4.25 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की थी। 

यह भी पढें: आ रहा है Tata Nano का इलेक्ट्रिक अवतार, सामने आई टेस्टिंग की तस्वीरें! सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km

इस महीने के दौरान कंपनी ने कुल 4.15 लाख मोटरसाइकिलों की बिक्री की है और 32,000 यूनिट्स स्कूटरों की बिक्री की है। वहीं पिछले साल के दिसंबर महीने की बात करें तो कंपनी ने पिछले साल 4.03 लाख बाइक्स और 22,000 स्कूटरों की बिक्री की थी। घरेलू बाजार में कंपनी ने 4.25 वाहनों की बिक्री की है, वहीं पिछले साल कंपनी ने घरेलू बाजार में 4.12 लाख यूनिट्स की बिक्री की थी। 

एक्सपोर्ट बाजार में शानदार प्रदर्शन: बीते दिसंबर महीने में कंपनी के एक्सपोर्ट सेल्स में 72 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। बीते दिसंबर महीने में कंपनी ने कुल 22,302 यूनिट्स वाहनों को एक्सपोर्ट किया था। वहीं पिछले साल के दिसंबर महीने में कंपनी ने 12,836 यूनिट्स की बिक्री की थी। कंपनी इस साल बाजार में कुछ नए मॉडलों को पेश करने वाली है।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *