defending champion pv sindhu loses campaign opener to akane yamaguchi in world tour finals 1576154908


विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु को इंटरनेशनल बैडमिंटन में वापसी पर पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा और वह योनेक्स थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से तीन गेम में हार गई। कोरोना महामारी के कारण इंटरनेशनल कैलेंडर बाधित होने के महीनों बाद छठी वरीयता प्राप्त सिंधु ने इस टूर्नामेंट के जरिए वापसी की। उन्हें 74 मिनट तक चले मुकाबले में मिया ने 16-21, 26-24, 21-13 से हराया। इसके साथ ही महिला सिंगल्स में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई क्योंकि साइना नेहवाल कोरोना पॉजिटिव होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

नाक से बहते खून के साथ किदांबी श्रीकांत ने आयोजकों पर लगाए गंभीर

पुरुष सिंगल्स में दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी बी साई प्रणीत को थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारोन ने सीधे गेम में हराया। प्रणीत को 16-21, 10-21 से पराजय झेलनी पड़ी। इससे पहले मिश्रित युगल में सात्विक साइराज रांकिरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने इंडोनेशिया के हफीज फैजल और ग्लोरिया विजाजा को 21-11, 27-29 , 21-16 से मात दी। लेकिन अश्विनी और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी पहले दौर की बाधा पार करने में असफल रही और किम सो इयोंग और कोंग ही योंग की चौथी वरीयता प्राप्त कोरियाई जोड़ी से 16-21, 17-21 से हार गई।

थाईलैंड ओपन 2021: आयोजकों के खराब रवैये से मचा बवाल, जमकर बरसे भारतीय शटलर

सिंधु ने शुरुआत अच्छी की और 6-3 की बढ़त बना ली। उसने पहले गेम में विरोधी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। दूसरे गेम में वह 11-8 से बढत पर थीं लेकिन डेनमार्क की खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुए 15-14 से बढ़त बना ली। बराबरी के मुकाबले में मिया भारतीय खिलाड़ी पर भारी पड़ी। निर्णायक गेम में भी उसने लय बनाए रखी और सात मैच प्वॉइंट लेकर जीत दर्ज की। साइना और एच एस प्रणय के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कोई कोच, मैनेजर या दूसरे स्टाफ टीम के साथ मैचों के दौरान नहीं रह सकते।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *