kidambi srikanth sai praneet photo asian age 1611140321


भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत को कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के कारण थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट से हटना पड़ा। वर्ल्ड के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को भी प्रणीत के साथ एक कमरे में रहने के कारण विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के दिशानिर्देशों के अनुसार टूर्नामेंट से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा। विश्व संस्था ने मंगलवार की रात जारी बयान में कहा कि विश्व बैडमिंटन महासंघ पुष्टि करता है कि भारतीय खिलाड़ी बी साई प्रणीत को कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाया गया है और इसलिए वह टोयोटा थाईलैंड ओपन से हट गए हैं।

इसमें कहा गया है कि खिलाड़ी का सोमवार को पीसीआर टेस्ट किया गया था जिसमें उनका परिणाम पॉजीटिव आया है। खिलाड़ी को आगे की जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया है और उन्हें कम से कम 10 दिन तक अस्पताल में रहना होगा। बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि आधिकारिक होटल में प्रणीत के साथ किदाम्बी श्रीकांत एक कमरे में रहते थे और इसलिए उन्हें भी टूर्नामेंट से हटना पड़ा। श्रीकांत ने मंगलवार को थाईलैंड के सिटिकोम थम्मासिन को 21-11, 21-11 से हराया था। वर्ल्ड में 14वें नंबर के इस भारतीय खिलाड़ी को पिछले सप्ताह पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टूर्नामेंट से हटना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन से जुड़े कोविड-19 के तीन नए मामले आए सामने

बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि बीडब्ल्यूएफ के प्रोटोकॉल के अनुसार किदाम्बी को थाईलैंड ओपन से हटना पड़ा और उन्हें कड़े क्वारंटाइन पर रखा गया है। हालांकि सोमवार को किदाम्बी का परिणाम नेगेटिव आया था और थाईलैंड पहुंचने के बाद उनके सभी परिणाम नेगेटिव रहे थे। सोमवार के अनिवार्य पीसीआर टेस्ट में भारत के अन्य खिलाड़ियों का परिणाम नेगेटिव आया है और उन्हें टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति दी गई है।

स्वास्थ्य अधिकारियों, थाईलैंड बैडमिंटन संघ और बीडब्ल्यूएफ ने टूर्नामेंट के प्रोटोकॉल के अनुसार भारतीय टीम के बाकी सदस्यों की गतिविधियों को भी 14 दिन के लिए सीमित कर दिया है। पिछले सप्ताह साइना नेहवाल और एचएस प्रणय को शुरू में कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाया गया था लेकिन बाद में नए टेस्ट में नेगेटिव आने के बाद उन्हें योनेक्स थाईलैंड ओपन में खेलने की अनुमति मिल गई थी।

विरोधी खिलाड़ी को मारने पर लियोनेल मेस्सी पर लगा दो मैचों का बैन



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *