भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के पदाधिकारियों का चुनाव तीन फरवरी को कराया जाएगा। बीएफआई के चुनाव कराने संबंधी याचिका पर शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। इससे पहले अदालत ने बीएफआई को आठ जनवरी 2021से पहले चुनाव कार्यक्रम बताने को कहा था। बीएफआई ने निदेशक-प्रशासन के माध्यम से एक हलफनामा दायर किया जिसमें प्रस्तावित चुनाव का कार्यक्रम बताया।

बीएफआई की ओर से पेश वकील ऋषिकेश बरुआ और पार्थ गोस्वामी ने निदेशक प्रशासन के प्रस्तावित चुनाव कार्यक्रम को अदालत में पेश किया जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया है। चुनाव प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार तीन फरवरी को होंगे। बीएफआई द्वारा प्रस्तावित चुनाव कार्यक्रम से सभी पक्ष सहमत हैं।

कोविड-19 के कारण कोपा फुटबॉल का सेमीफाइनल स्थगित

याचिकाकर्ता उत्तर प्रदेश अमेच्योर मुक्केबाजी संघ और बीएफआई के महासचिव ने अध्यक्ष द्वारा नियुक्त किए गए निवार्चन अधिकारी को बदलने की मांग की थी जिस पर हालांकि अदालत ने कोई फैसला नहीं सुनाया।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने बीएफआई की आपात बैठक हुई थी जिसमें महासंघ के मौजूदा पदाधिकारियों के कार्यकाल को तीन माह या चुनाव होने तक (जो भी पहले हो) बढ़ाने का फैसला किया गया था। इससे पहले बीएफआई ने कोरोना का हवाला देते हुए महासंघ के चुनाव को स्थगित करने का फैसला किया था जिसकी काफी आलोचना हुई थी।

डकार रैली: भारतीय राइडर संतोष की बाइक दुर्घटनाग्रस्त, कोमा में रखा गया



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *