pjimage 29


पिछले कुछ दिनों WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर बवाल मचा हुआ है. कई लोग WhatsApp को छोड़ Signal App यूज कर रहे हैं. टेस्ला सीईओ समेत कई दिग्गज सिग्नल यूज करने की वकालत कर चुके हैं. वहीं देखा गया है कि इस ऐप के यूजर्स की संख्या में भी तेजी से उछाल आया है. अगर आप भी WhatsApp के बदले Signal App का इस्तेमाल करने जा रहे हैं तो इससे जुड़ी ये खास बातें जान लीजिए.

नोटिफिकेशन्स को कर सकते हैं ऑफ

पिछले कुछ समय से Signal App बहुत ज्यादा डाउनलोड किया जा रहा है. अगर आपके फोन में पहले से ये ऐप मौजूद है तो आपकी फोन लिस्ट में जो भी इस ऐप को इंस्टॉल करेगा आपके पास नोटिफिकेशन आएगी. अगर आप इससे बचना चाहते हैं तो नोटिफिकेशन को ऑफ कर सकते हैं. नोटिफिकेशन ऑफ करने के लिए सेटिंग में जाकर नोटिफिकेशन और टोगल कॉन्टैक्ट ज्वाइंड सिग्नल ऑफ पर टैप करना होगा.

फोटो को ब्लर करने का मिलता है ऑप्शन

आपको Signal ऐप में फोटो सैंड करने से पहले फेस को ब्लर करने का विकल्प मौजूद है. यही नहीं आप फोटो को भेजने से पहले एडिट भी कर सकते हैं. इसमें यूजर्स को ऑटोमेटिक फेस ब्लर टूल और मैनुअली स्वाइप आउट के ऑप्शन मिलेंगे.

स्क्रीन लॉक को सेट करें

Signal में प्राइवेसी काफी ध्यान रखा गया है. ऐप को खोलने के लिए पिन और फिर बॉयोमेट्रिक लॉक की जरूरत पड़ेगी. लॉक को एक्टीवेट करने के लिए सेटिंग में जाकर प्राइवेसी और स्क्रीन लॉक को एक्टीवेट करना होगा.

Disappearing Message

हाल ही में WhatsApp में Disappearing Message का फीचर दिया था, लेकिन Signal App में ये फीचर लंबे समय से दिया जा रहा है. खास बात ये है कि इसमें मैसेज के डिसअपियर होने की टाइम लिमिट भी आप खुद सेट कर सकते हैं. इसके लिए यूजर को उस चैट को सलेक्ट करना होगा जिसके मैसेज आपको गायब करने हैं.

ये भी पढ़ें

पॉलिसी में बदलाव पर WhatsApp की सफाई, ‘नए अपडेट से फेसबुक के साथ डेटा शेयरिंग में कोई बदलाव नहीं’

WhatsApp पर अपने आप डिलीट हो जाएंगे पुराने मैसेज, इस फीचर को करना होगा ऑन



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *