upcoming car launches 1609423556


साल 2020 देश के ऑटो सेक्टर के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा। कोरोना महामारी के चलते ऑटो सेक्टर में हर रोज हजारों करोड़ का नुकसान हुआ है। ऐसे में अब वाहन उद्योग को अगले साल यानी कि 2021 से खासी उम्मीदें हैं। अगले साल की शुरुआत यानी जनवरी महीने में देश में Tata Gravitas से लेकर Hector Plus जैसे कई नए मॉडल को लॉन्च किया जाएगा। तो आइये जानते हैं उन गाड़ियों के बारे में – 

Tata Gravitas: टाटा मोटर्स 26 जनवरी को अपनी नई एसयूवी ग्रेविटास को पेश कर सकती है। हाल ही में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। दरअसल, यह कंपनी के मौजूदा मॉडल हैरियर का ही 7 सीटर वर्जन है। इसे पहली बार बीते ऑटो एक्सपो प्रदर्शित किया गया था।  Gravitas कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली एक लग्जरी फ्लैगशिप मॉडल है, जिसे Land Rover के D8 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। यइ OMEGARC ऑर्किटेक्चर पर बेस्ड है। 

Toyota Fortuner Facelift: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Toyota भारतीय बाजार में लग्जरी स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) Toyota Fortuner के नए फेसलिफ्ट अवतार को लॉन्च करने जा रही है। जानकारी के अनुसार इस नए फेसलिफ्ट मॉडल को आगामी 6 जनवरी को बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। इस नए मॉडल के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में कंपनी ने कुछ खास बदलाव किए हैं, जो कि इसे मौजूदा मॉडल के मुकाबले बेहतर बनाएंगे। कंपनी इस एसयूवी में 2.8 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग करेगी, जो कि 204bhp की पावर जेनरेट करता है। 

यह भी पढें: आ रहा है Tata Nano का इलेक्ट्रिक अवतार, सामने आई टेस्टिंग की तस्वीरें! सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km

MG Hector Plus: एमजी मोटर्स ने पिछले साल ही बाजार में अपनी नई एसयूवी Hector को लांच किया था। अब कंपनी बाजार में हेक्टर प्लस के नए 7 सीटर वर्जन को पेश करने जा रही है। इस नई एसयूवी में कंपनी दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट के बजाय बेंच सीट का प्रयोग करेगी। इसके अलावां कंपनी एमजी हेक्टर के नए फेसलिफ्ट मॉडल को भी बाजार में उतारेगी। इन दोनों एसयूवी में कंपनी 1.5 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर माइल्ड हाइब्रिड डीजल इंजन का प्रयोग करेगी। 

Tata Altroz Turbo: Tata Motors घरेलू बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz के नए टर्बो अवतार को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में इस कार के नए टीजर वीडियो को जारी किया है। मौजूदा समय में Tata Altroz पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है। अब कंपनी इसके टर्बो वैरिएंट में उसी इंजन का प्रयोग करेगी जो कि Nexon में देखने को मिला था। यह इंजन तकरीबन 110 PS की पावर और 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। टाटा अल्ट्रॉज के टर्बो वैरिएंट को 5 स्पीड मैनुअल या 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *