PM Modi


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आज दुनिया भर में अपने विचार व्यक्त करने का सबसे लोकप्रिय माध्यम बन चुका है. क्या आम क्या खास हर कोई इस प्लेटफॉर्म पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं. देश के सेलिब्रिटीज, नेता और खिलाड़ियों को भी इस प्लेटफॉर्म पर काफी संख्या में फॉलो किया जाता है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश-विदेश में काफी लोकप्रिय है. सोशल मीडिया पर भी वह खूब चर्चाएं बटोरते हैं. इसका सबूत एक बार फिर सामने आया है. दरअसल भारतीय ट्विटर चार्ट में मोदी के नंबर-वन होने का दावा किया गया है.

सोशल मीडिया एनालिटिक्स फर्म Twitteet ने जारी की रिपोर्ट

सोशल मीडिया एनालिटिक्स फर्म Twitteet ने Twitter पर जारी सक्रियता पर नवंबर 2020 की रिपोर्ट जारी की है. पॉलिटिक्स, बॉलीवुड, पत्रकारिता, बिजनेस, लेख और स्पोर्ट्स समेत इसमें कुल 20 कैटेगरीज हैं. इनका  डाटा यूजर्स की जानकारी को इकट्ठा कर तैयार किया गया है. इसी की पॉलिटिक्स कैटेगरी में पीएम मोदी का ट्विटर इंगेजमेंट यानी सक्रियता सबसे ज्यादा 76 लाख 65 हजार 669 होने का दावा किया गया है.

गृह मंत्री अमित शाह दूसरे नंबर पर हैं

बता दें कि मोदी अक्टूबर महीने में भी नंबर वन रहे थे. इसी कैटेगरी के नए चार्ट में मोदी के बाद गृह मंत्री अमित शाह दूसरे नंबर पर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीसरे नंबर पर हैं. कांग्रेस के राहुल गांधी अक्टूबर महीने में दूसरे नंबर पर थे. लेकिन नई रिपोर्ट के मुताबिक राहुल अब चौथे नंबर पर खिसक गए हैं. राहुल के बाद पांचवें नंबर पर आरजेडी के तेजस्वी यादव ने जगह बनाई है. गौर करने वाली बात ये भी है कि इस भारतीय ट्विटर चार्ट में टॉप-10 राजनेताओं में 7 बीजेपी के नेता हैं.

ये भी पढ़ें

सुशासन दिवस: 19 हजार कार्यक्रम, पांच करोड़ किसान, मैदान में कई मंत्री और सीएम, जानें बीजेपी का पूरा प्लान

कोरोना वैक्सीन लगाने से पहले चार राज्यों में होगा वैक्सीनेशन का ड्राई रन, बारीकी से रखी जाएगी नजर



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *